मिजोरम मैं हुई 65 वी स्कूल नेशनल गेम्स बॉक्सिंग प्रतियोगिता में द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के बॉक्सरो ने किया अपने जिले का नाम रोशन

फरीदाबाद : (zeeharyana.com/Sunita Sharma) मिजोरम मैं हुई 65 वी स्कूल नेशनल गेम्स बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 2 स्वर्ण पदक तथा 3 रजत पदक जीत कर द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के बॉक्सरो ने किया अपने जिले का नाम रोशन और साथ ही साथ खेलो इंडिया का भी टिकट कटवाया।

65 वी स्कूल नेशनल गेम्स बॉक्सिंग प्रतियोगिता जोकि 19 नवंबर से 25 नवंबर तक मिजोरम राजधानी आइजोल के राजीव गांधी खेल स्टेडियम मैं कराई गई, जिसके अंदर अंडर 17 लड़को की बॉक्सिंग की प्रतियोगिता हुई जिसके अंदर फरीदाबाद के स्कूलों के बच्चों ने मेडल प्राप्त करें । अपने जिले का नाम रोशन किया जिले के सभी मेडलिस्ट खिलाड़ी सेक्टर 10 केएल मेहता स्कूल में स्थित द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब में प्रैक्टिस करते हैं तथा फरीदाबाद की बॉक्सिंग को बढ़ाने का श्रेय द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के कोच अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर राजीव गोदारा ओलंपियन व अर्जुन अवॉर्डी जय भगवान व उनके सह कोच अनिल व मुकेश का अहम योगदान है। द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल दिए हैं आज द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब में 500 के करीब खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं और जिनमें से कई सरकारी नौकरी प्राप्त कर चुके हैं। द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब की लड़को ने दो स्वर्ण पदक तथा तीन रजत पदक हासिल किये। जिसमे से 46-48 किलोग्राम भार वर्ग में डीएवी एनटीपीसी स्कूल करण सैन ने स्वर्ण पदक, 63 से 66 किलोग्राम भार वर्ग में डीएवी स्कूल बल्लभगढ़ के दीपांशु ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब के बॉक्सरो ने तीन रजत पदक हासिल किए , जिनमें से 45 किलोग्राम भार वर्ग में डीएवीवी स्कूल सेक्टर 14 के अंशुल सरोहा ने रजत पदक, 70 से 75 किलोग्राम भार वर्ग में डीएवी पलवल के आकाश ने रजत पदक,80 से 85 किलोग्राम भार वर्ग में पलवल के दिप तेवतीया ने रजत पदक पर कब्जा किया ।अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर राजीव गोदारा ने बताया कि जिन बच्चों ने 65 वी स्कूल नेशनल गेम्स में मेडल प्राप्त किया है । वह बच्चे सीधे खेलो इंडिया के लिए सिलेक्ट हो गए हैं ,जोकि जनवरी में गुवाहाटी के अंदर कराए जाएंगे और जो बच्चे खेलो इंडिया के अंदर मेडल प्राप्त करेंगे उन बच्चों को सरकार की तरफ से उच्च स्तरीय प्रैक्टिस सेंट्रो में भेजा जाएगा तथा 5 लाख की इनाम राशि दी जाएगी ।

Tags

Related posts

*

*

Top