लायंस क्लब फरीदाबाद नॉर्थ ने गरीब व जरूरतमंद बच्चों को स्कूली बैग व अन्य पाठ्यसामग्री उपलब्ध कराई

फरीदाबाद : (zeeharyana.com) लायंस क्लब फरीदाबाद नॉर्थ ने आज ‘ड्रीम इंडिया-टु एजुकेटिड इंडिया’ के कार्यकर्ताओं द्वारा गरीब व जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा देने के जुनून को देखते हुए इन बच्चों को 120 से ज्यादा स्कूली बैग व अन्य पाठ्यसामग्री उपलब्ध कराई।
इस मौके पर लायंस क्लब फरीदाबाद नॉर्थ के प्रधान शंकर साईन ने कहा कि जहां आज भागदौड़ भरी जिंदगी में जहां हर कोई एक-दूसरे से आगे बढऩे के ही जुगाड़ में लगा हुआ है वहीं कुछ ऐसे युवा भी हैं जो अपनी भागदौड़ भरी दिनचर्या में से हर रोज कुछ समय निकालकर गरीब व जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क पढ़ाकर समाज को और बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने इसके लिए ‘ड्रीम इंडिया-टु एजुकेटिड इंडिया’ के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए इसी तरह भविष्य में भी जुटे रहने का आह्वान किया।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि संस्था ने बच्चों को निशुल्क पढ़ाने के उद्देश्य से सेक्टर-11 व बल्लभगढ़ में सेंटर खोले हुए हंै, जहां संस्था के करीब 50 वालिंयटर समय-समय पर हर शाम बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने के साथ-साथ अन्य गतिविधियां भी कराई जाती है। इस सेंटर में 180 से ज्यादा बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। ये वालिंटयर एक-दूसरे की मदद से बच्चों को पढ़ाने, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने व अन्य शैक्षणिक गतिविधियों से रूबरू कराते हैं तथा साथ ही यह भी ध्यान रखा जाता है कि उनका आत्मविश्वास कैसे बढ़ाया जाए। बच्चों को पेंटिंग, डांस व अन्य प्रतियोगिताओं के लिए भी तैयार किया जाता है।
इस मौके पर लायंस क्लब फरीदाबाद नॉर्थ के सचिव मनोज चाहर, कोषाध्यक्ष एसएल गुप्ता के साथ-साथ सतीश शर्मा, मुकेश शर्मा व ललित शर्मा आदि पदाधिकारी भी विशेष रूप से मौजूद रहे, जिन्होंने भी उक्त विद्यार्थियों को जहां इसी तरह लगन से पढऩे और वॉलिंटयरों को इन्हें शिक्षित करने का आह्वान किया।
Tags

Related posts

*

*

Top