मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में तीन दिवसीय दीक्षांत समारोह

फरीदाबाद : (zeeharyana.com) मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में मानव रचना यूनिवर्सिटी और मानव रचना डेंटल कॉलेज के छात्रों को डिग्री देकर सम्मानित किया गया। 2019 का दीक्षांत समारोह में छात्रों को अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। मानव रचना यूनिवर्सिटी के 226 यूजी एवं पीजी छात्रों को और मानव रचना डेंटल कॉलेज के 339 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। यह मानव रचना डेंटल कॉलेज का दूसरा दीक्षांत समारोह और मानव रचना विश्वविद्यालय का तीसरा दीक्षांत समारोह है। दीक्षांत समारोह में पढ़ाई के दौरान बेहतरीन कार्य करने वाले छात्रों को अध्यक्ष मेडल, उपाध्यक्ष मेडल, संरक्षक मेडल, वीसी मेडल, छात्र नेतृव पदक और उत्कृष्ट अकादमिक पदक से भी सम्मानित किया गया।

इंडियन डेंटल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जनक राज सभरवाल को मानव रचना डेंटल कॉलेज की ओर से देश में डेंटल स्टडीज के प्रति उनके योगदान को मान्यता देने के लिए ऑनरिस कॉजा से सम्मानित किया गया। मानव रचना यूनिवर्सिटी की ओर से खेल, सामाजिक और सांस्कृतिक परोपकार में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर ध्रूव बत्रा को ऑनरिस कॉसा डिग्री प्रदान की गई।

सॉफ्ट बैंक एनर्जी के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कोहली ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सभी स्नातक छात्रों को बधाई देते हुए कहा, कॉर्पोरेट जगत में कदम रखते ही आप तीन बातों का हमेशा ध्यान रखें, ईमानदारी, कड़ी मेहनत और विनम्रता से कार्य करें। उन्होंने छात्रों से कहा कि आप सभी एक सब्जेक्ट में एक्सपर्ट बनें, आने वाले दस साल में आपको उसी में ही मान्यता मिलेगी और आप अपने जीवन में सफलता पा सकेंगे।

कार्यक्रम में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला, अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला, उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला, एमडी एवं एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. आईके भट्ट, एमआरडीसी के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह, प्रिंसिपल, एमआरडीसी समेत अकादमिक, कॉर्पोरेट, सरकार और प्रशासनिक निकायों के कई दिग्गजों ने हिस्सा लिया।

आपको बता दें, दीक्षांत समारोह के दूसरे और तीसरे दिन मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के इंजीनियरिंग और नॉन-इंजीनियरिंग छात्रों को 1300 डिग्री से सम्मानित किया जाएगा। डॉ. वीएस चौहान, कार्यकारी अध्यक्ष, एनएएसी और वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री, भारत सरकार अनुराग ठाकुर क्रमशः 7 और 8 दिसंबर को समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

Tags

Related posts

*

*

Top