आईएएस अनीता यादव की कार्यवाही के बाद अब फरीदाबाद के निगम अफसर कर रहे हैं आरटीआई एक्टिविस्ट के खिलाफ मानहानि के नोटिस की तैयारी!

फरीदाबाद: आईएएस अनिता यादव ने गुरुग्राम में एक आरटीआई एक्टिविस्ट के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजा जिसके चलते गुरुग्राम के  उन तथाकथित आरटीआई एक्टिविटीज में हड़कंप मच गया है जो आरटीआई और सीएम विंडो की आड़ में अपना गोरखधंधा चला रहे थे यह लोग पहले आरटीआई और सीएम विंडो में कंप्लेंट करते थे और बाद में इसको वापस ले लेते थे  .
इसी के चलते फरीदाबाद निगम के अफसरों को भी ऐसे स्टेप लेते हुए देखा जा सकता है नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि तीन-चार ऐसे तथाकथित आरटीआई एक्टिविस्ट के खिलाफ मानहानि का नोटिस देने की तैयारी की जा रही है जो आरटीआई और सीएम विंडो पर शिकायत करके और बाद में अपनी इन शिकायतों को वापस ले लेते हैं.
ऐसे लोग सीएम विंडो और आरटीआई का गलत इस्तेमाल करके अपना उल्लू सीधा करने में लगे हैं.
जल्द ही कुछ ऐसे तीन चार लोगों के खिलाफ नोटिस देने की तैयारी शुरू की जा चुकी है इनमें से कुछ तो ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने 20 से 30 सीएम विंडो पर शिकायत की और बाद में उसको वापस ले लिया सबसे बड़ी बात यह रही कि शिकायतकर्ता का दूर-दूर तक इस शिकायत से कोई लेना-देना नहीं था.
जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ में हुई इस मीटिंग में ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की गई और सीआईडी और विजिलेंस भी ऐसे लोगों के खिलाफ सक्रिय हो गई है, अब देखना है कि कब तक इनको मानहानि के नोटिस मिलते हैं और आरटीआई और सीएम विंडो का गलत इस्तेमाल होने से रुकता है
Tags

Related posts

*

*

Top