सुषमा गुप्ता ने हरियाणा प्रदेश रेडक्रॉस सोसायटी की वाइस चेयरपर्सन का कार्यभार विधिवत रूप से संभाला

फरीदाबाद : (zeeharyana.com/Sunita Sharma) प्रमुख समाजसेवी एवं पिछले कई दशकों से समाज सेवा से सीधे तौर पर जुड़ीं सुषमा गुप्ता ने आज चंडीगढ़ में हरियाणा प्रदेश रेडक्रॉस सोसायटी की वाइस चेयरपर्सन का कार्यभार विधिवत रूप से संभाल लिया। इस अवसर पर हरियाणा सरकार में परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, फरीदाबाद से विधायक नरेंद्र गुप्ता तथा तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश नागर प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। अपनी नियुक्ति पर सुषमा गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भेंट कर उनका हार्दिक आभार व्यक्त किया।
उल्लेखनीय है कि सुषमा गुप्ता के समाज को समर्पित कार्य को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अनुशंसा के बाद महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने सुषमा गुप्ता को प्रदेश रेडक्रॉस सोसायटी का वाइस चेयरपर्सन नियुक्त किया था। बुधवार को मटका चौक स्थित प्रदेश कार्यालय पर पहुंचने पर प्रदेश रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव डी.आर शर्मा ने सुषमा गुप्ता का स्वागत किया।
सुषमा गुप्ता को पदभार ग्रहण कराने के मौके पर परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश की मनोहर लाल सरकार लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है जिसके तहत सुषमा गुप्ता जैसे कर्मशील व्यक्तित्व जो हमेशा समाज हित में कुछ करने की भावना रखते हैं, उन समाजसेवियों को आगे लाया जा रहा है। शर्मा ने सुषमा गुप्ता को बधाई देते हुए कहा कि उनको पूरी उम्मीद है कि वे मनोहर लाल सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का सीधा लाभ आम जनता तक पहुंचाने का काम करेंगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी नियुक्ति से रेडक्रॉस सोसायटी की कार्यप्रणाली में सुधार होगा।
इस नियुक्ति पर अजय गौड़, विधायक नरेंद्र गुप्ता तथा राजेश नागर ने भी सुषमा गुप्ता को बधाई दी और आशा जताई कि वे इस पद पर रहते हुए प्रदेशवासियों की भलाई के कार्य करेंगी।
वहीं सुषमा गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा, विधायक नरेंद्र गुप्ता व राजेश नागर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन पर जो विश्वास इन नेताओं ने जताया है उनका यह प्रयास होगा कि वे उनकी उम्मीदों पर खरी उतरें। सुषमा गुप्ता ने कहा कि उनको पिछले दो दशक का अनुभव रेडक्रॉस सोसाइटी के साथ काम करने का है और उनका यह प्रयास होगा कि अपने पूरे अनुभव का फायदा वे सोसायटी में गुणात्मक सुधार के लिए लाएंगी। सुषमा गुप्ता ने विश्वास व्यक्त किया कि वे रेडक्रॉस सोसायटी का सीधा फायदा उन लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करेंगी जिनको इस सोसायटी का फायदा वास्तव में मिलना चाहिए।
इस अवसर पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में उप महाधिवक्ता अजय शर्मा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के परिवार प्रबोधन प्रमुख प्रेमजी सहित पूरे प्रदेश में रेडक्रॉस सोसाइटी से जुड़े दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे।
Tags

Related posts

*

*

Top