जे.सी. बोस विश्वविद्यालय ने शिक्षकों को दिया त्योहारों पर तोहफा – अनुबंध पर कार्यरत शिक्षकों के वेतन में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी,

फरीदाबाद – (zeeharyana.com/Sunita Sharma) जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में त्योहारों पर शिक्षकों को तोहफा देते हुए अनुबंध पर कार्यरत शिक्षकों को ‘समान काम के लिए समान वेतन’ के आधार पर उनके मासिक पारिश्रमिक में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, नियमित रूप से कार्यरत शिक्षकों को कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के अंतर्गत पदोन्नति दी है।

इस आशय का निर्णय विश्वविद्यालय के कार्यकारी समिति की 38वीं बैठक में लिया गया है जो कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी। कार्यकारी समिति ने अनुबंध पर कार्यरत शिक्षकों के मासिक पारिश्रमिक में बढ़ोतरी को स्वीकृति देते हुए 48,000 रुपये से 57,700 रुपये करने के विश्वविद्यालय के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है जो 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर के प्रवेश वेतन के बराबर है।

इस निर्णय के अंतर्गत पद के अनुरूप पूर्ण कार्यभार तथा अन्य कर्तव्यों का निवर्हन कर रहे सभी पात्र अनुबंध पर कार्यरत शिक्षकों को प्रति माह 57,700 रुपये पारिश्रमिक का भुगतान किया जाएगा। इस निर्णय से विश्वविद्यालय के अनुबंध पर कार्यरत 36 शिक्षकों को मासिक पारिश्रमिक में वृद्धि का लाभ मिलेगा। इसके अलावा, विश्वविद्यालय ने नियमित रूप से कार्यरत 27 शिक्षकों को कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के तहत पदोन्नति प्रदान की है।

इन निर्णयों पर कुलपति का आभार जताने पहुंचे शिक्षकों से बातचीत करते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय कर्मचारियों के हितों को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने शिक्षकों से विश्वविद्यालय में डिजिटल टीचिंग एवं लर्निंग प्रक्रिया और शोध कार्यों की गुणवत्ता में सुधार के लिए योगदान देने का आह्वान किया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग और उप कुलसचिव डॉ. मेहा शर्मा भी उपस्थित थे।

Tags

Related posts

*

*

Top