नॉलेज सेंटर के नवनिर्माण कार्य का विधायक प्रवीण डागर ने किया शुभारंभ

हथीन (पलवल) : (zeeharyana.com/Sunita Sharma) विधानसभा क्षेत्र हथीन के विधायक प्रवीण डागर द्वारा हथीन विधानसभा क्षेत्र के गांव कोंडल व मालूका में हरियाणा सरकार द्वारा बनाए जा रहे नॉलेज सेंटर के नवनिर्माण कार्य का विधिवत नारियल तोडक़र शुभारंभ किया।

विधायक प्रवीण डागर ने बताया कि वर्तमान सरकार ग्रामीण युवाओं को इन नॉलेज सैंटरो के माध्यम से सरकार इनमें पुस्तकों की उपलब्धता करवाकर युवाओं को सरकार की योजनाओं व नीतियों के बारे में जागरूक करने का कार्य करेगी। प्रत्येक नॉलेज सेंटर के निर्माण में लगभग 30 लाख के करीब खर्चा होगा। हरियाणा सरकार ग्रामीण विकास के चौमुखी आयामों को अपने इस 5 वर्षीय कार्यकाल में पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और वर्तमान सरकार शहरों के साथ-साथ ग्रामीण विकास और ग्रामीण जागरूकता को ध्यान में लेकर आगे बढ़ रही है।

हथीन विधानसभा क्षेत्र के 8 गांवों में यह नॉलेज सेंटर बनने हैं, जिनमें से आज गांव कोंडल व मालूका में इनके नव निर्माण की आधारशिला रखी गई है। नॉलेज सेंटर के निर्माण के बाद ग्रामीण लोग इन केंद्रों का भरपूर लाभ उठाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व केंद्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर के नेतृत्व में विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है और हरियाणा प्रदेश की मौजूदा सरकार में शहरों के साथ-साथ ग्रामीणों के जीवन स्तर को शहरों की तर्ज पर ऊपर उठाया जा रहा है। विकास की अनवरत प्रक्रिया पिछले 6 वर्ष से जारी है और निरंतर आगे बढ़ती रहेगी।

इस अवसर पर गांव कोंडल मे कुलदीप एडवोकेट, कल्लू डायरेक्टर चीनी मिल, किशनलाल, दीपक, चरण तेवतिया, पवन पहलवान मालुका, सरपंच साबिर खान, सरपंच ताहिर, ठेकेदार इकबाल, नंबरदार मंजूर खान, हाजी नसीर, जफरु, नजीर, शकूर आदि गणमान्य लोग व हथीन ब्लॉक के एसडीओ अरशद  व सुनील जेई मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Tags

Related posts

*

*

Top