आईयूएफएस एवं फॉर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, नई दिल्ली के साथ “द न्यू एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट संचालित” नामक एक वेबिनार का आयोजन

(AGENCY) – (zeeharyana.com) चल रहे वेबिनार की सफलता के साथ, आईयूएफएस (इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन फार्मिंग एंड सस्टेनेबिलिटी) एवं फॉर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, नई दिल्ली के साथ “द न्यू एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट संचालित” नामक एक वेबिनार आयोजित किया।

कृषि क्षेत्र में टेक्निक और इसमें प्रबंधन को लेकर जागरूक होने की आवश्यकता पर जोर दिया गया।
यह वेबिनार 17 नवंबर 2020 को 16:00 बजे IST पर आयोजित किया गया था। सत्र की घोषणा के साथ, होम गार्डनिंग पर अपने अनुभव साझा किये, प्रो. शालिनी, फॉर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट द्वारा वेबिनार शुरू किया गया था।
फिर चर्चा को वैदिक प्लास्टर के डॉ. शिव धर्मन मलिक ने दिशा दी, जिन्होंने इस विषय पर विस्तार से बताया। फिर श्री. अमित त्रिपाठी, सीईओ ऑफ जियो लाइफ एग्रीटेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, मुंबई, ने इस अध्ययन के महत्व और तात्कालिकता के बारे में बताया। फिर सत्र को आईआईयूएफएस इंडिया के सीईओ डॉ. अनिरुद्ध गर्ग को सौप दिया गया। अंत में छात्रों के साथ एक संवादात्मक सत्र किया गया, जहां कृषि पर उनके भविष्य के वाहक पर चर्चा की गई। आखिर में छात्रों ने प्रश्न पूछे और विशेषज्ञों द्वारा उत्तर दिए गए।

Tags

Related posts

*

*

Top