स्टील, प्लास्टिक एवं सभी कच्चे मालों की लगातार वृद्धि को लेकर आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान ने की अपील

फरीदाबाद : (zeeharyana.com) स्टील, प्लास्टिक एवम् सभी कच्चे मालों की लगातार एवम् बेतहाशा बढ़ती कीमतों पर फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान वीर भान शर्मा ने कहा कि उद्योगों का पिछला पूरा साल मंदी में ख़राब चला गया। इस साल तो Covid-19 ने और भी बुरा हाल कर दिया एवम् जिंदगी में पहली बार पूरे पहले क्वार्टर में लगभग सभी उद्योग बन्द ही रहे । दूसरी तिमाही में अभी उद्योग लॉकडाउन एवम् covid19 की मार से उबरने की कोशिश ही कर रहा है कि बढ़ते हुए कच्चे माल की कीमतों ने जीना मुहाल कर दिया है। पिछले छ: महीने में सभी कच्चे मालों की कीमत 40 से 65 प्रतिशत तक बढ़ चुकी हैं तथा रुकने का नाम नहीं ले रही।
स्टील एवम् प्लास्टिक कम्पनियां तो हर हफ्ते 5 से 10 प्रतिशत तक दाम बढ़ा रही हैं। ऐसा पिछले सालों में कभी नहीं हुआ।
बड़ी कंपियां तो तुरन्त अपने फिनिश्ड प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ा देती हैं लेकन छोटे उ्योगों को बढ़े हुए कच्चे मालों के भाव का लाभ जल्दी से नहीं देती हैं।

हम सरकार से प्रार्थना करते हैं की इसमें तुरंत हस्तक्षेप करे अन्यथा ना केवल छोटी कम्पनियां  बन्द हो जाएगी बल्कि रोजमर्रा के इस्तेमाल की वस्तुओं से लेकर गाडियां तक, सभी वस्तुएं आम आदमी की पहुंच से बाहर हो जायेंगी।
हमारी सरकार से प्रार्थना है कि बिना कोई देरी किए स्टील एवम् अन्य कच्चा माल बनाने वाली कंपनियों की मुनाफा खोरी पर लगाम लगए, साथ ही एक्सपोर्ट पर बैन लगाएं या एडिशनल ड्यूटी लगाए एवम् इंपोर्ट ड्यूटी कम करने जैसे अन्य उपाय करे।

Tags

Related posts

*

*

Top