उपमंडल हथीन की अनाज मंडी में मंगलवार को 72वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

हथीन (पलवल) :- (zeeharyana.com/Sunita Sharma) उपमंडल हथीन की अनाज मंडी में मंगलवार को 72वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। एसडीएम हथीन वकील अहमद ने बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कर पुलिस की टुकडी की सलामी ली।
एसडीएम हथीन वकील अहमद ने कहा कि सन्ï 1950 में आज ही के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। डा. भीमराव अंबेडकर ने संविधान को बनाया था, उनके लिए हम सदा उनके ऋणी रहेंगे। उन्होंने हथीनवासियों का आह्वïान किया कि वे सभी अपने परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवा लें तथा उसे अपडेट भी करवा लें, ताकि भविष्य में सरकारी सेवाओं का लाभ उन्हें आसानी से मिलता रहे। अन्य लोगों को भी पहचान-पत्र बनवाने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है जहां बेरोजगार युवाओं को 100 घंटे का काम देने के लिए सक्षम युवा योजना शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें बलिदान व पराक्रम की धरती हथीन उपमंडल में देश की आन-बान-शान का प्रतीक तिरंगा फहराकर बड़ा गर्व महसूस हो रहा है। संविधान के प्रति अपने विश्वास और प्रतिबद्धता को दोहराने का दिन है, जिसने आज के भारत को उदीयमान शक्ति बनाया है। उन्होंने कहा कि संविधान ने ही हमें स्वतंत्रता व समानता का अधिकार दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखंड भारत के लिए धारा-370 व 35ए खत्म की हैं। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी में भारत ने बहुत ही सूझबूझ के साथ काम लिया, जिस कारण भारत में कोरोना पर कंट्रोल संभव हो पाया है और अब तो भारत ने अपना टीका भी इजाद कर लिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सुशासन की ओर अग्रसर है, आज अनेक सेवाओं व योजनाओं का लाभ घर बैठे आसानी से लिया जा सकता है। गांवों को लाल डेरा से मुक्त बनाया जा रहा है और लाल डोरा के तहत मकानों व भू-रिकार्ड की आईडी तैयार की जा रही है और भू मालिको को मालिकाना हक दिया जा रहा है। प्रदेश में किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदी जा रही है। परिवहन विभाग में पारदर्शिता लाने के लिए डीटीओ के पद सृजित किए हैं। इस मौके पर एसडीएम ने स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों व युद्ध वीरांगनाओं को शॉल भेंटकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने देशभक्ति गीत गाकर सबका मन मोह लिया, शांति निकेतन स्कूल की छात्राओं ने भी चलो बहना गणतंत्र मनामें हम भी कर आमें अपने वीरों को सत्कार बोल के देशभक्ति गीतों से कार्यक्रम का समा बांधा। स्कूली विद्यार्थियों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भव्य प्रस्तुति दी। एसडीएम ने सामरोह में भाग लेनी वाली टीमों को शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने विभिन्न विभागों व अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम का मंच संचालन लीडर भजन पार्टी राजाराम ने किया।

इस अवसर पर नगर पालिका चेयरमैन सुमित, ब्लॉक समिति के चेयरमैन जाकिर हुसैन, हथीन के नायब तहसीलदार  कुलवंत सिंह, बहीन के नायब तहसीलदार गुलाब सिंह, मोतीराम शर्मा, पार्षद अशोक तंवर व  चंद्रसेन उपस्थित थे।

Tags

Related posts

*

*

Top