हरियाणा एक-हरियाणवी एक की भावना से काम कर रहे है मुख्यमंत्री : गुर्जर

फरीदाबाद।  केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने आज यहां फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले लगभग डेढ़ दर्जन गांवों का तूफानी दौरा करके लगभग दस करोड़ रूपए से भी अधिक के लागत  राशि से होने वाले विकास कार्यों की घोषणा की। इसके अलावा श्री गुर्जर ने ग्राम पाली में एचआरडीएफ स्कीम से लगभग 72 लाख रूपए की लागत राशि से बनाए जाने वाले सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया।
श्री गुर्जर की उक्त घोषणाओं के अन्तर्गत पाखल में 50 लाख रूपए, गोठड़ा मोहब्बताबाद में 1.23 करोड़ रूपए, पावटा में 90 लाख रूपए, सिलाखड़ी में 16 लाख रूपए, धौज में 81 लाख रूपए, मांगर में 70 लाख, कोट में 50 लाख, सिरोही में 30 लाख, फतेहपुरतगा में 70.31 लाख, नेकपुर में 50 लाख, खेड़ी गुजरान में 81.50 लाख, खोरी जमालपुर में 30 लाख, मादलपुर में 41.36 लाख तथा टीकरी खेड़ा में 35 लाख रूपए की लागत राशि से होने वाले विभिन्न प्रकार के विकास कार्य शामिल हैं। उन्होंने नया गांव से मोहबताबाद तक आरएमसी सडक़, सिलाखड़ी में इंटरलॉकिंग टाइल गली व चौपाल मरम्मत, धौज में सद्भावना मण्डप तथा सीवरेज लाईन बिछाने, मांगर में स्कूल के कमरों की छत बदलवाने व व्यायामशाला खुलवाने, कोट से मांगर का रास्ता बनवाने तथा सिरोही में बारात घर की चौपाल मरम्मत करवाने जैसे अनेक विकास कार्यों की घोषणा भी की।
श्री कृष्णपाल गुर्जर ने उक्त गांवों में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर पूरे देश का चहुमुखी विकास करने में जुटे हुए हैं ठीक उसी प्रकार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी हरियाणा एक-हरियाणवी एक की भावना से बिना किसी भेदभाव के ही पूरे हरियाणा का समग्र एवं सर्वांगीण विकास करवाने के लिए वचनबद्ध होकर कार्य कर रहे हैं। श्री मनोहर लाल द्वारा एक के बाद एक सभी विधानसभा क्षेत्रों में की जा रही विशाल विकास रैलियों के माध्यम से लोगों को चहुमुखी विकास प्रदान करने का वायदा पूरी तरह से निभाने का सफल प्रयास किया गया है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के साथ-साथ वे स्वयं भी फरीदाबाद का सांसद व केन्द्रीय मंत्री होने के नाते फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास करवाने के लिए वचनबद्ध होकर कार्य कर रहे हैं। उनका प्रयास है कि उनके संसदीय क्षेत्र में शहरी तबके के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी पक्की सडक़ों के साथ-साथ अन्य सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं भी उनके सांसद कोष के माध्यम से पूरी करके दी जायें। श्री गुर्जर ने लोगों का आह्वान किया कि पीएम व सीएम की इस जोड़ी के चलते उन्हें विकास की चिंता नहीं होनी चाहिए लेकिन यह जरूरी है कि वे पूर्णत: जागरूक रह कर केन्द्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं। उन्होंने मौके पर उपस्थित जिला के सभी सम्बन्धित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को निपटाने तथा घोषित व आवश्यक विकास कार्यों को तीव्र गति से निपटाने बारे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उक्त सभी गांवों में श्री गुर्जर को ग्रामवासियों ने फूल-मालाएं व पुष्पगुच्छ आदि भेंट करके उनका शानदार एवं भव्य स्वागत किया।
इस अवसर पर सम्बन्धित फरीदाबाद एनआईटी क्षेत्र के विधायक नगेन्द्र भड़ाना, जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी, हरियाणा प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य मुकेश डागर, ब्लॉक समिति के चेयरमैन भारत भड़ाना, जिला राजस्व अधिकारी राजेन्द्र सिंह फागना, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेन्द्र चौहान, पंचायती राज के कार्यकारी अभियन्ता राजेन्द्र हुड्डा, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार के अलावा अन्य सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तथा उक्त गांवों के पंच-सरपंच उपस्थित थे।
Tags

Related posts

*

*

Top