आमजन को किसी भी प्रकार की समस्याओं का नहीं करना पड़ेगा सामना

फरीदाबाद, (सुनीता शर्मा) 9 नवम्बर। मुख्य सचिव हरियाणा सरकार ने आज सभी उपायुक्तों के साथ वीडियो कान्फ्रैंस की। जिसमें सभी उपायुक्तों को 500 व 1000 के नोट बंद करने पर आने वाली समस्याओं के बारे में दिशा-निर्देश दिए। इसी कड़ी में उपायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।
उपायुक्त चन्द्रशेखर ने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार ने आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं ताकि आमजन को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े।
उन्होंने कहा कि 11 नवम्बर तक सरकारी व सहकारिता संस्थाएं अपने केन्द्रों पर 500 व 1000 के नोट के बदले अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे जैसे वीटा मिल्क बूथ, टोल प्लाजा, रोड़वेज बस टिकट काऊंटर, रेलवे टिकट कांऊटर, पैट्रोल पम्प, सरकारी अस्पताल, फार्मेसी, कब्रिस्तान व शवदाह गृह, हैफेड के सभी बिक्री केन्द्रों, खाद व बीज के बिक्री केन्द्रों पर पूर्व की भांति ही नोट लिए जायेंगे। उन्होंने बकाया राशि के लिए प्रोफार्मा या स्लिप आदि ग्राहक को देकर समस्या का समाधान सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 30 दिसम्बर तक केवाईसी होने पर बैंक में कितनी भी राशि जमा करवाई जा सकती है।
श्री शेखर ने कहा कि यदि इसके बाद भी किसी को कोई समस्या आती है तो वह सम्बन्धित एसडीएम या तहसीलदार से सम्पर्क कर सकता है।

Tags

Related posts

*

*

Top